• Recent

    Sunday, March 29, 2020

    आरबीआई गवर्नर ने लोन धारकों को दी बड़ी राहत साथ ही दी डिजिटल ट्रांजैक्शन करने की सलाह

    कोरोना वायरस से लड़ने के लिए पूरे भारत में 21 दिनों का लॉकडाउन जारी है। सभी को पता है की इस बीमारी से बचने का सिर्फ एक ही उपाय है और वह है सोशल डिस्टेंसिंग। केंद्र सरकार और राज्य सरकारें लगातार लॉक डाउन को मानने का अनुरोध जनता से कर रही हैं।
    आरबीआई के गवर्नर शक्तिकांत दास ने भी लोगों से एक वीडियो के माध्यम से अनुरोध किया है कि वह इस लॉकडाउन का पालन करें। उन्होंने यह भी बताया की इस बीमारी से बचने के लिए लोग कैश की जगह पर डिजिटल लेन-देन का उपयोग करें। इस तरह से आप कोरोना के खतरे से अपने आप को बचा सकते हैं।
    वीडियो के अगले भाग में उन्होंने यह भी बोला की भारत इस समय बहुत ही संकट की घड़ी से गुजर रहा है। लोगों को इस समय घर ही रहना चाहिए और डेबिट कार्ड, मोबाइल ऐप और क्रेडिट कार्ड के माध्यम से ही डिजिटल ट्रांजैक्शन करना चाहिए। इस समय सभी संस्थाएं चाहे वह सरकारी हो या गैर सरकारी इस महामारी से बचने के लिए उपयुक्त कदम उठा रही हैं। आरबीआई ने लोगों को राहत देने के लिए एक बड़ा ऐलान भी किया की जिन लोगों ने होम लोन या कार लोन लिया हुआ है उन्हें 3 महीने तक किसी भी ईएमआई का भुगतान नहीं करना पड़ेगा और साथ में आरबीआई गवर्नर ने रेपो रेट में 0.75% कटौती का भी एक बड़ा ऐलान किया।

    No comments:

    Post a Comment

    Videos

    Worldwide

    Technology