• Recent

    Monday, March 30, 2020

    महामारी झेल रहा अमेरिका, ट्रंप का अनुमान एक लाख तक पहुंच सकता है अमेरिका में कोरोना से मौत का आंकड़ा

    इस समय पूरी दुनिया कोरोना वायरस से बढ़ती हुई तबाही का मंजर देख रही है। गांव हो या बड़े-बड़े महानगर, आम आदमी हो या करोड़पति सभी लोग इस समय घबराए हुए हैं क्योंकि यह बीमारी शहरों से होते हुए अब छोटे कस्बों और गांव तक पहुंच गई है। यह बीमारी भारत में ही नहीं बल्कि सुपर पावर अमेरिका में भी त्रासदी मचा रही है। ताजा आंकड़ों के अनुसार अमेरिका में अब तक 1 लाख 50 हजार लोग इस बीमारी से संक्रमित हो चुके हैं और लगभग 2,500 लोगों की मृत्यु हो चुकी है। सभी बड़े वैज्ञानिक और हेल्थ एक्सपोर्ट इस समय सुपर पावर अमेरिका को  चेतावनी दे रहे हैं की अभी कोरोना वायरस का भयानक रूप दुनिया के सामने आना बाकी है। इसी बीच अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का एक चौकाने वाला बयान सामने आया। यह बयान ट्रंप ने रविवार को व्हाइट हाउस में मीडिया से बातचीत के दौरान दिया। उन्होंने कहा कि अगर अमेरिका में मरने वालों का आंकड़ा 1 लाख तक पहुंचकर रुक जाता है तो इसका मतलब यह होगा की अमेरिकी प्रशासन में बहुत बेहतरीन तरीके से काम किया है।
    ट्रंप ने कुछ स्टडीज का उदाहरण भी दिया जिसमें उन्होंने बताया की अगर लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करते हैं तो यह आंकड़ा जल्द ही 20 लाख को पार कर जाएगा। सच तो यह है कि डोनाल्ड ट्रंप ने इस खतरे को काफी हल्के में लिया था। उन्होंने अमेरिका को मात्र 15 दिनों के लिए लॉकडाउन किया था जो कि 30 मार्च को खत्म हो रहा है। उसे बढ़ाकर अब 30 अप्रैल तक कर दिया गया है। उनका मानना है की 1 जून तक सभी चीजें सामान्य हो जाएगी। आपको बता दें की इस समय अमेरिका में सबसे बुरे हालात न्यूयॉर्क में है। अकेले न्यूयॉर्क में ही 70 हजार लोग इस बीमारी से संक्रमित हैं और लगभग 1200 लोगों की मृत्यु हो चुकी है।
    ट्रंप ने यह भी कहा कि उन्होंने पिछले हफ्ते टीवी पर न्यूयॉर्क के एक अस्पताल का वीडियो देखा था। उसमें हर तरफ लाशें ही लाशें थीै। उन्होंने ऐसा मंजर पहले कभी नहीं देखा था।

    No comments:

    Post a Comment

    Videos

    Worldwide

    Technology