• Recent

    Thursday, April 16, 2020

    लॉकडाउन में निखर रही है कलाकारी, देखिए कुछ अनोखी तस्वीरें

    जैसा कि आप सभी जानते हैं कि लॉकडाउन को 3 मई तक बढ़ा दिया गया है। वैसे यह जरूरी भी था। जिस तरह से कोरोना वायरस भारत में अपने पैर पसार रहा है। उसे देखते हुए सोशल डिस्टेंसिंग एक बड़ा कदम है। इस लॉकडाउन को Lockdown 2.0 नाम दिया गया है। असल में यह दूसरा लॉकडाउन पहले वाले लॉकडाउन से जो कि 14 अप्रैल को समाप्त हो गया काफी ज्यादा सख्त है। आंखों देखा हाल बताएं तो बाजारों की सारी छोटी-बड़ी दुकानें बंद है। इमरजेंसी सर्विसेज और जरूरी सामानों की दुकान छोड़कर सभी उद्योग, छोटे-मोटे फैक्ट्रियों पर पूरी तरह से पाबंदी लगी हुई है।
    ऐसे में लोग अपने घरों में कैद हैं। इसी के साथ लोगों ने घर में रहकर कुछ नया करने का तरीका भी ढूंढना शुरू कर दिया है। कोई अपने मनपसंद टीवी सीरियल देख रहा है। कोई अपने स्किल्स को, अपने टैलेंट को निखार रहा है। शहर छोटा हो या बड़ा लोग अपने घरों में अपने परिवार जनों के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड कर रहे है। नई-नई स्किल्स चाहे वो किसी भी फील्ड से जुड़े हुए हो उसे निखारने में लगे हुए हैं। कुछ लोग रसोई घर में व्यंजनों पर अपना हाथ आजमा रहे हैं। तो दूसरी ओर कुछ लोग अपने घरों को सजाने में लगे हुए हैं। ऐसे में कुछ तस्वीरें हैं जो Viral Mirror टीम आप लोगों के साथ शेयर करना चाहती है।
    यह तस्वीरें हमें बुलंदशहर से भेजी गई है। इन तस्वीरों में आप इलेक्ट्रिक स्विच के आसपास की गई कलाकारी को देख सकते हैं। यहां कलाकार ने अपनी कला को दिखाने का एक नया रास्ता ढूंढ लिया है। इस कलाकारी के बाद इन इलेक्ट्रिक स्विच को देखने का नजरिया ही बदल गया है। अगर आपको भी यह कलाकारी पसंद आई है तो  इन तस्वीरों को अपने दोस्तों को शेयर करें ताकि वह भी कुछ नया करने के लिए प्रेरित हो। अगर आपके पास ऐसा कोई आईडिया है या ऐसा कोई काम है जिसे आपने इस लॉक डाउन के दौरान किया है और आप चाहते हैं कि वह लोगों तक पहुंचे तो आप हमें viralmirrors@gmail.com पर भेज सकते हैं।  
    ViralMirrors टीम आपसे अपील करती है की घर पर रहें सुरक्षित रहें।

    No comments:

    Post a Comment

    Videos

    Worldwide

    Technology