• Recent

    Wednesday, May 20, 2020

    क्या आप जानते हैं पाताल लोक में हाथी राम का किरदार निभाने वाले जयदीप की असली कहानी ?

    पाताल लोक के एक मुख्य किरदार हाथीराम चौधरी ने धरती लोक पर तूफान मचा दिया है। यह वही इंसान है जिसके कारण एक ऐसी कहानी का जन्म हुआ जो हमेशा के लिए अमर हो गई। कहानी का नाम है Gangs of Wasseypur और एक्टर का नाम क्या है जयदीप अहलावत। जयदीप अहलावत पिछले कुछ दिनों से काफी चर्चा में बने हुए है। कारण है उनकी नई वेब सीरीज जो कि अमेज़न प्राइम पर है और वेब सीरीज का नाम है पाताल लोक। यह एक पॉलिटिकल थ्रिलर सीरीज है। इस सीरीज में जयदीप ने थाने के इंस्पेक्टर का रोल किया है। जिसकी पोस्टिंग दिल्ली के आउटर जमुना पार थाने में होती है। इसमें उनका नाम हाथीराम चौधरी है। वह इस सीरीज के मुख्य किरदार हैं। लेकिन सच बात तो यह है कि अक्षय कुमार और अजय देवगन जैसे सुपरस्टार के साथ काम करने के बाद भी जयदीप को खुद हीरो बनने में लगभग 12 साल लग गए।
    जयदीप हरियाणा के मिडिल क्लास फैमिली से आते हैं। उनका बचपन से ही आर्मी में जाने का सपना था। जयदीप कई बार SSB की परीक्षा में बैठे लेकिन पार नहीं कर पाए। आर्मी में जाने की इतनी कोशिश के बाद जयदीप डिप्रेस्ड हो गए। उन्हें लगा कि वह जीवन में कुछ नहीं कर पाएंगे। जयदीप शुरू से ही नाटकों में हिस्सा लिया करते थे। कॉलेज में ड्रामा भी किया करते थे। आर्मी का सपना टूटने के बाद स्टेज पर चढ़े और उन्हें ठीक लगने लगा। कॉलेज खत्म होने के बाद वह एक्टिंग को लेकर सीरियस हुए और Film and Television Institute of India मे दाखिला ले लिया। 2008 में इस इंस्टिट्यूट से पास होने के बाद जयदीप मुंबई आए। कई प्रोडक्शन हाउसेस खाक छानने के बाद उनके हिस्से दो फिल्में आई। पहले आक्रोश और दूसरी खट्टा मीठा।
    आक्रोश में अजय देवगन के साथ काम कर रहे थे। रोल छोटा था लेकिन पहले फिल्म इंडस्ट्री में यह मैसेज भेजना जरूरी था कि उन्हें एक्टिंग आती है। जिसके बाद उन्हें खट्टा मीठा में अक्षय कुमार के सामने मेन विलेन का किरदार मिला। लेकिन इन फिल्मों से जयदीप को ज्यादा फायदा नहीं हुआ। 2012 में वह चिटगांव नाम की पिक्चर में दिखाई दिए। इसमें मनोज वाजपेई के साथ-साथ नवाज़ुद्दीन सिद्धकी और राजकुमार राव भी थे। असल में यह फिल्म उनके लिए गेम चेंजर साबित हुई। इसलिए नहीं कि उनका रोल जबरदस्त था या तारीफें मिली बल्कि इसलिए कि इस फिल्म में उन्हें मनोज बाजपाई के साथ काम करने का मौका मिला। वही मनोज बाजपाई जो अगर जयदीप की जिंदगी में नहीं आते तो शायद जयदीप आज इस मुकाम पर नहीं पहुंच पाते।
    शाहिद खान के बदले ने जयदीप का कैरियर बदल दिया। गैंग ऑफ वासेपुर की कास्टिंग चल रही थी। मनोज अनुराग के साथ डील कर ऑनबोर्ड आ चुके थे। शाहिद खान की किरदार के लिए एक्टर की तलाश की जा रही थी। ऐसे में मनोज बाजपाई ने चिटगांव फिल्म के आधार पर जयदीप अहलावत का नाम प्रस्तावित किया। जयदीप को ऑडिशन के लिए बुलाया गया और बात बन गई।
    फिल्म में जयदीप का किरदार दिखता तो थोड़ी देर के लिए ही है लेकिन उसका जिक्र पूरी कहानी में होता है और साथ ही यह कहानी उसी के बदले से शुरू होती है और आगे बढ़ती है। इस फिल्म से सभी लोगों को यह पता अच्छे से चल गया कि कोई एक्टर है जो वाकई एक्टिंग कर सकता है और वह है जयदीप अहलावत। इस फिल्म के बाद जयदीप को फिल्मों में काम मिलने लगा था। इसके बाद उनकी पहली स्टार फिल्म रही Commando 1 इसमें जयदीप का रोल थोड़े फनी विलेन का था। इसके बाद वह कमल हसन की विश्वरूपम में एक बार फिर नेगेटिव कैरेक्टर में नजर आए। उनके इस नेगेटिव रोल के लाइन को तोड़ा अक्षय कुमार की Gabbar is Back फिल्म ने। इसमें जयदीप एक पुलिसवाले बने थे।
    इसके बाद शाहरुख खान के साथ Raees मूवी में भी वह नजर आए। यह सब कुछ चल तो रहा था लेकिन काम का जो मजा आना चाहिए था वह नहीं आ रहा था। ऐसे में उन्हें एक नई फिल्म मिली जिसका नाम था Raazi यह लीड रोल तो नहीं था लेकिन काफी चैलेंजिंग था। यह कैरेक्टर बहुत पसंद किया गया। इसके बाद वह वेब सीरीज में भी आने लगे जैसे Lust Stories में। इसके बाद वह फेमस सीरीज Bard of Blood में भी दिखाई दिए और अब पाताल लोक में वह तारीफें बटोर रहे हैं।
    रोचक तथ्य, नई खबरें और मनोरंजन से भरपूर आर्टिकल्स को पढ़ने के लिए Viral Mirror से जुड़े रहे।

    Must Read:

    No comments:

    Post a Comment

    Videos

    Worldwide

    Technology