• Recent

    Friday, January 31, 2020

    जम्मू में माता वैष्णो देवी से 25 किलोमीटर दूर सुरक्षाबलों की कार्रवाई 3 आतंकवादी ढेर, एक की तलाश जारी





    आज सुबह जम्मू श्रीनगर हाईवे पर नगरोटा के पास बने टोल प्लाजा पर  4 हथियारबंद आतंकवादियों ने वहां तैनात सुरक्षाबलों पर हमला कर दिया, तभी सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी जिसमें  तीन आतंकवादियों के मारे जाने की खबर है जबकि एक की तलाश की जा रही है.

    आतंकवादियों के हमले के कारण पुलिसकर्मी घायल हो गया जिस को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

    आज हुआ आतंकवादी हमला सितंबर 2018 में हुए आतंकी हमले जैसा ही दिख रहा था, वही तरीका बनाया गया था. आपको बता दें कि जम्मू से 27 किलोमीटर दूर झज्जर कोटली इलाके पर आतंकवादियों ने वहां तैनात सुरक्षाबलों पर हमला कर दिया था, लेकिन कोई भी सुरक्षा बल जवान घायल नहीं हुआ था. 

    आज हुआ हमला सुबह 5:00 बजे हुआ, आतंकवादियों ने ट्रक में ही सारा इंतजाम किया हुआ था. 

    आतंकवादियों के पास से 6 हथियार बरामद हुए हैं जिसमें अमेरिकन M4 कार्बाइन,  दो AK-74, तार काटने वाले कटर और रेडियो सेट मिला है. इसी के साथ पाकिस्तान में बनी दवाइयां और चॉकलेट भी जप्त की गई हैं. 

    जहां यह हमला हुआ वहां से 25 किलोमीटर दूर त्रिकुटा पर्वत है जोकि माता वैष्णो देवी का स्थान है.

    हमले के वक्त पूरे ट्रैफिक को रोक दिया गया क्योंकि सुरक्षा बल किसी भी प्रकार का रिस्क नहीं लेना चाहते थे. 

    इसी के साथ सुरक्षाबलों ने एक बहुत बड़े हमले जिसमें काफी लोगों की जान भी जा सकती थी, उसे विफल कर दिया. खतरे को देखते हुए माता वैष्णो देवी में सुरक्षा बढ़ा दी गई है और हमारे सुरक्षा बल जवान हर परिस्थिति के लिए तैयार हैं.

     जम्मू के डीजीपी  ने हमले में घायल सुरक्षा बल जवान जो कि अस्पताल में भर्ती है उससे अस्पताल जाकर हालचाल लिया और बहादुरी के लिए सलाम किया. जब तक हमारे जवान हमारी रक्षा के लिए तैनात हैं तब तक सारे  हमले विफल होते रहेंगे. हम सलाम करते हैं अपने सुरक्षा बल जवानों को और उनके  शौर्य को.


    No comments:

    Post a Comment

    Videos

    Worldwide

    Technology