• Recent

    Saturday, May 23, 2020

    जानिए रामायण के एक्टर्स की दुर्लभ फोटोस के बारे में जिन्हें देखकर आंखे चमक उठेंगी

    लॉक डाउन के पूरे समय में देशवासियों ने टीवी पर Ramanand Sagar Ramayan का भरपूर आनंद लिया है। सोशल मीडिया के जमाने में Ramayan भी काफी ट्रेंड कर रहा है। इसको लेकर कई तरह की खबरें व मीम देखने को मिल रहे हैं। कई तरह के किस्से भी लोगों के सुनने में आ रहे हैं। आज Viral Mirrors टीम आपके लिए रामायण Ramayan की शूटिंग से जुड़ी कुछ दुर्लभ तस्वीरें लाई है।

    1. राम और रावण की दुश्मनी बहुत प्रसिद्ध है और कैमरे के सामने भी इसे बखूबी निभाया गया था। लेकिन इस तस्वीर में अरुण गोविल-अरविंद त्रिवेदी जो कि राम-रावण का किरदार निभा रहे हैं थे हाथ मिलाते हुए दिख रहे हैं।
    1. शूटिंग के समय अरुण गोविल और अरविन्द त्रिवेदी

    2. रामायण Ramayan में हनुमान जी Hanuman Ji का अहम किरदार है और Ramanand Sagar Ramayan में हनुमान Hanuaman का रोल निभा कर दारा सिंह काफी प्रसिद्ध हो गए। उन्होंने सच में ही इस किरदार में जान फूंक दी। इस तस्वीर में दारा सिंह अपने बेटे बिंदू सिंह के साथ है। यह तस्वीर व्यायाम के दौरान की है।
    2. हनुमान. दारा सिंह. अपने बेटे विंदू के कंधे पर विराजे हुए

    3. इस तस्वीर में ऐसा लग रहा है जैसे राम-सीता और लक्ष्मण तीनों वनवास से वापस लौट रहे हैं वह भी पुष्पक विमान पर सवार होकर। साथ में हनुमान जी Hanuman Ji, सुग्रीव, निषाद राज के साथ अन्य लोग भी हैं। लेकिन बीच में यह बच्चा कौन है? तो हम आपको इसका जवाब दे देते हैं। यह अरुण गोविल का बेटा है। जिसका नाम 'अमल' है।
    3. रामायण की शूटिंग पर सीरियल की कास्ट के साथ अरुण गोविल का बेटा अमल

    4. रामायण Ramayan की शूटिंग करते-करते सभी कलाकार एक दूसरे को परिवार तक समझने लगे थे। चाहे किरदार निभा रहे कलाकार हो या फिर उन्हें सपोर्ट करने वाले लोग सभी का एक दूसरे के साथ अलग ही रिश्ता बन गया था। इस तस्वीर में आप देख सकते हैं कि रामानंद सागर Ramanand Sagar बड़े ध्यान से अरुण और दीपिका को सीन समझा रहे हैं।
    4. रामानंद सागर के साथ अरुण गोविल और दीपिका चिखलिया

    5.  रामायण Ramayan के कलाकार इसके बाद काफी प्रसिद्ध हो गए थे। इस तस्वीर में आप सीता माता का किरदार निभा चुकी दीपिका को भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी के साथ देख सकते हैं। साथ ही आडवाणी जी के बराबर में हमारे वर्तमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी बैठे हुए हैं।
    5. दीपिका लालकृष्ण अडवाणी और नरेंद्र मोदी के साथ

    6. रामानंद सागर Ramanand Sagar कोई भी सीन शूट करने से पहले सभी कलाकारों के साथ चर्चा जरूर करते थे। ताकि कलाकार उस सीन के बारे में सारी जानकारी प्राप्त कर सके और सही से रोल निभा सके। इस तस्वीर में आप देख सकते हैं कि रामानंद सागर सभी कलाकारों के साथ गहरी चर्चा कर रहे हैं।
    6. शूटिंग के दौरान कलाकारों के साथ रामानंद सागर

    7. सीता हरण का सीन हमेशा से ही रामायण Ramayan का काफी महत्वपूर्ण  सीन रहा है। यह तस्वीर सीता हरण का प्रसंग शूट करते समय की है। इस तस्वीर में रामानंद सागर Ramanand Sagar रावण बने अरविंद को और सीता बनी दीपिका को विस्तारपूर्वक सीन के बारे में समझा रहे हैं।
    7. सीता हरण का सीन.

    8. सभी कलाकार रामायण Ramayan की शूटिंग करते-करते एक परिवार बन चुके थे। इस तस्वीर में आप सभी कलाकारों को देख सकते हैं। यह एक ग्रुप फोटोग्राफ है। इनमें से आप किसे पहचान सकते हैं?
    8. ‘रामायण’ सीरियल के कलाकार एक फ्रेम में

    Viral Mirror टीम इसकी घोर निंदा करती है। ऐसी सभी प्रकार की Daily News और Viral News पढ़ने के लिए Viral Mirrors से जुड़े रहे।

    Must Read:

    No comments:

    Post a Comment

    Videos

    Worldwide

    Technology