• Recent

    Tuesday, May 12, 2020

    जानिए कौन है यह लोग?

    दोस्तों इन लोगों को देखने के बाद आपके मन में ख्याल आता होगा कि कौन है यह लोग?
    इंटरनेट पर आजकल इनकी वीडियो काफी वायरल हो रही है। आपने काफी वीडियो में इनके एक्ट को देखा होगा। इनकी वीडियो इतनी वायरल हुई कि सभी के मन में इन लोगों के प्रति  काफी अच्छी छवि बन गई होगी। आप लोग जानते ही होंगे की इंटरनेट के ऊपर समय-समय पर कोई ना कोई वीडियो आता ही रहता है। पिछले कुछ दिनों में यह वीडियो वायरल हुई जिसमें कुछ लोग Coffin को अपने ऊपर रखकर डांस कर रहे हैं। आप सोच रहे होंगे कि यह लोग कौन हैं? आपने देखा ही होगा कि यह लोग सूट पहनकर, काला कोट पहनकर और डांस करते रहते हैं और साथ में इनके कॉफिन भी होता है। यह लोग दरअसल Ghana के रहने वाले हैं और वही यह वीडियो शूट किया गया है। Ghana में एक कंपनी है Benjamin नाम की। यह लोग उस कंपनी में Pallbearers है। Pallbearers वो लोग होते हैं जो कॉफिन को उठाकर लेकर जाते हैं और यही काम यह कंपनी करती है। इस कंपनी में लगभग 100 लोग काम करते हैं। अब आप सोच रहे होंगे कि यह लोग डांस क्यों करते हैं? क्या यह लोग लोगों की मौत से खुश होते हैं?
    दरअसल बात यह है कि यह कुछ साल पहले शुरू हुआ। इस कंपनी ने यह आइडिया निकाला। मरने के बाद तो दुख सभी मनाते हैं उनके परिवार के लोग उनके दोस्त सभी दुखी होते हैं अपने करीबी के जाने के बाद। लेकिन इस कंपनी ने यह कांसेप्ट निकाला की जब उनका कोई करीबी इस दुनिया से जाए तो वह खुशी-खुशी उसको विदा करें। ताकि मरने वाले की आत्मा को शांति मिल सके। यह वीडियो एक शव यात्रा का है। मरने वाली युवती चाहती थी कि जब उसकी मृत्यु हो तो कोई दुखी ना हो बल्कि खुशी-खुशी उसको विदा करें। तभी युवती के घर वालों ने इस कंपनी को हायर किया। इस शव यात्रा में कुछ अमेरिकी लोग भी शामिल हुए थे। जब उन्होंने यह सब देखा तो उन्होंने इसे इंटरनेट पर डाल दिया और उसके बाद से ही यह वीडियो पूरी दुनिया में खासकर इंडिया में काफी वायरल हो गया। आप भी इस वीडियो का आनंद उठाएं।
    Viral Mirror टीम ऐसी सभी Daily News पर अपनी नजर बनाए हुए हैं। सभी प्रकार की Viral News और मनोरंजक आर्टिकल पढ़ने के लिए हम से जुड़े रहे।

    Must Read:


    फादर्स डे के पीछे छुपी है यह कहानी

    No comments:

    Post a Comment

    Videos

    Worldwide

    Technology